Homeपैसे कमाएTop 5 तरीके गूगल से पैसा कैसे कमाए? | Best Idea Google...

Top 5 तरीके गूगल से पैसा कैसे कमाए? | Best Idea Google Se Paise Kaise Kamaye 2022

हेल्लो दोस्तों, आप लोग कैसे हैं? आशा हैं मस्ती में होंगे। अगर आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं – गूगल से पैसा कैसे कमाए, Google se paise kaise kamaye 2021 तो आप एक दम सही वेबसाइट पर आए हैं क्योंकि आज मैं आपको Google se paise kaise kamaye 2021, गूगल से पैसे कैसे कमाए?, घर बैठे पैसे कैसे कमाए मोबाइल से? के बारे में जानकारी देने वाला, वो भी बिल्कुल मुफ्त और आसान भाषा में, जिसे पढ़ कर आपका दिल खुश हो जाएगा। सिर्फ इतना ही नही अगर आप गांव से हैं तो – गांव में पैसे कमाने के तरीके, स्मार्टफोन से पैसे कैसे कमाए? इत्यादि भी सीख सकते हैं। अब इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक जरूर पढ़े, तो चलिए आगे बढ़ते हैं।

दोस्तों, वैसे में ऑनलाइन पैसा कमाने का तो अनगिनत तरीका इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, जिसमें से Best Top 10 online earn money करने का तरीका पहले ही बता चुका हूँ। लेकिन हूँ। क्योंकि गूगल कंपनी के बहुत ऐसे प्लेटफार्म हैं जहाँ आप बिना एक रुपया खर्च किये महीने का $1000 कमा सकते हैं। जी हाँ, आप बिलकुल सही पढ़े हैं, अगर लगन और मेहनत से काम किया जाए तो निश्चित ही आप महीने का $1000 से अधिक भी कमा सकते हैं और गूगल ऑनलाइन इंटरनेट से पैसा कमाने के मामले में विश्वसनीय कंपनी हैं। चलिए आगे बढ़ते हैं कि गूगल से पैसा कमाने का कौन कौन से तरीके हैं।

विषय सूची

गूगल से पैसा कैसे कमाए – Top 5 Tarika Google Se Paise Kaise Kamaye 2021

Blogging Se Paise Kaise kamaye

Blogger.com गूगल की एक प्रोडक्ट हैं, जहाँ आपको फ्री में अपना ब्लॉग बना कर पैसा कमाने का मौका मिलता हैं। जहाँ वेबसाइट बनाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं वही ब्लॉगर पर गूगल आपको बिल्कुल मुफ्त में ब्लॉग बनाने और पैसा कमाने का आफर देता हैं। यहां आप अपनी ब्लॉग बना कर प्रतिदिन $100 से $200 कमा सकते हैं। हालांकि ब्लॉगिंग में जैसे जैसे आपका अनुभव बढ़ता जाएगा, पैसा भी बढ़ता जाएगा। आप blogger.com पर बिल्कुल आसानी से ब्लॉग बना सकते हैं। आप मोबाइल से भी ब्लॉग बना कर घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

ब्लॉग से पैसा कैसे कमाए – Blog Se Paise Kaise Kamaye Step By Step

दोस्तों ब्लॉग से पैसा कमाने के लिए Step

  1. सबसे पहले blogger.com पर अपना ब्लॉग बनाये।
  2. अपने blog का domain select करें
  3. अच्छी blog Template इस्तेमाल करें
  4. Blog की setting अच्छी तरह से करें
  5. Blog Post लिखकर publish करें।
  6. Post को google में Rank करने के लिए Seo करें
  7. Post का social media पर शेयर/promotion करें
  8. Blog को google adsense से approved करें।
  9. Blog पर ads लगायें
  10. अब आप Google से अपने ब्लॉग के द्वारा पैसा कमाना शुरू कर सकते है।

Youtube Se Paise Kaise kamaye

दोस्तों, 4G आने से इंटरनेट की स्पीड के गुना ज्यादा अधिक तेज हो गया हैं और मोबाइल प्रत्येक व्यक्ति के हाथो में हो चुका हैं। हर किसी के मोबाइल में यूट्यूब हैं जहाँ लोग तरह तरह के वीडियो देखना पसंद करते हैं। चाहे वो न्यूज़ हो या मनोरंजन की वीडियो या पढ़ाई के वीडियो हर तरह के वीडियो यूट्यूब पर शेयर हो रहे हैं और लोग मजे में देख भी रहे हैं। क्या आपको पता हैं यह आप भी अपनी वीडियो अपलोड करके महीने के लाखों रुपया कमा सकते हैं? जी हाँ, बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं, आप भी अपनी टैलेंट का वीडियो बना कर अपलोड कर सकते हैं और यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं। यूट्यूब पर चैनल बना और अपलोड करना बिल्कुल मुफ्त हैं। आपको एक रुपया भी खर्च करने की जरूरत नही हैं। सिर्फ एक यूट्यूब चैनल बनान हैं। आपका जिस भी क्षेत्र में टैलेंट हैं या जानकारी हैं उस टॉपिक पर वीडियो बना कर अपलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर चैनल आप मोबाइल से भी बना कर पैसा कमा सकते हैं।

यूट्यूब से पैसा कैसे कमाए? – Youtube Se Paise Kaise kamate Step By Step

  1. सबसे पहले Youtube पर अपना channel बनाये।
  2. एक unique और छोटा नाम रखें
  3. Youtube channel art लगायें
  4. Youtube logo लगायें
  5. Youtube वीडियो बनाये और उसे upload करें।
  6. Youtube video custom thumbnail का इस्तेमाल करें
  7. आपका वीडियो गूगल और यूट्यूब सर्च में आने के लिए Title, tag, description में keyword का इस्तेमाल करें।
  8. Video को social media पर शेयर/प्रोमोट करें।
  9. 1000 subscriber और 4000 hours watch time youtube video complete करें।
  10. अब अपने youtube channel को google Adsense से जोड़े।
  11. जब आपका youtube channel गूगल से monetization का सभी शर्ते पूरा कर लेगा तो आपका चैनल एडसेंस से approved हो जाएगा और वीडियो पर विज्ञापन आने लगेगें। जिसके बाद आपको youtube से पैसा कमाई शुरू हो जाएगा।

गूगल एडसेंस से पैसा कैसे कमाए? – Google adsense se Paise Kaise kamaye

Google Se Paise Kaise Kamaye का तीसरा तरीका – Adsense गूगल का एक ऐसा प्रोग्राम हैं जिससे हम अपनी ब्लॉग, वेबसाइट और यूट्यूब के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। Google Adsense एक विज्ञापन नेटवर्क हैं। अगर आप Google Adsense से अपनी ब्लॉग, वेबसाइट और यूट्यूब को approved करा कर उसका विज्ञापन अपने ब्लॉग, वेबसाइट और यूट्यूब पर दिखाते हैं तो उसके बदले Google Adsense आपको पैसा देता हैं। विज्ञापन (ads) दिखाने के लिए Google Adsense सबसे ज्यादा पैसा देती हैं। इसलिए पैसा कमाने के लिए Google Adsense एक अच्छा प्लेटफार्म हैं। जब आप कोई Tv चैनल देखते हैं तो उसमें विज्ञापन दिखाई जाती हैं। ठीक उसी प्रकार इंटरनेट के दुनिया में ऑनलाइन ब्लॉग, वेबसाइट और यूट्यूब के माध्यम से विज्ञापन दिखाया जाता हैं। Google Adsense से विज्ञापन दिखता हैं। जिससे बहुत सारे लोग महीने के लाखों रुपए कमाते हैं।
Google Adsense से आपका ब्लॉग/वेबसाइट/यूट्यूब approved होने के बाद जब कोई आपके ब्लॉग, वेबसाइट और यूट्यूब वीडियो को देखेगा, उसमे विज्ञापन (ads) दिखया जाएगा। अगर कोई उस ads पर क्लिक करता हैं तो आपको पैसा मिलता हैं। ध्यान रखे आपको खुद से किसी ads पर क्लिक नही करना हैं क्योंकि ऐसा करना Google Adsense के नियम के खिलाफ हैं। आपके account को suspend किया जा सकता हैं।

Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye Step By Step

  1. सबसे पहले एक email id होनी चाहिए [email Id कैसे बनाये? सीखने के लिए यहाँ क्लिक करें
  2. आपके पास अपना कोई ब्लॉग/वेबसाइट/यूट्यूब चैनल होना चाहिए
  3. इसके बाद अपना google adsense account बनायें
  4. अपने ब्लॉग/वेबसाइट/यूट्यूब चैनल को Google adsense से approved करें।
  5. जब Google adsense account में $100 पूरे हो जायेगा तो पैसे Google के द्वारा आपके बैंक account में transfer कर दिया जाएगा। Google Adsense account में अपना बैंक account जोड़ने का विकल्प रहता हैं।

गूगल एडवर्ड्स से पैसे कैसे कमाए? – Google AdWords Se Paise Kaise Kamaye

Google adword एक ऐसा tool है। गूगल के द्वारा दिखाए जाने वाला सभी विज्ञापन Google AdWords से होता हैं। विज्ञापक (Advertiser) इस Tool का प्रयोग कर विज्ञापन दिखता हैं और अपने ऑनलाइन व्यापार को बढ़ाता हैं। Google AdWords एक keyword researching tool हैं। जिसके मदद कोई भी व्यक्ति अपने ऑनलाइन business को बढ़ा सकता हैं।
अगर आप कोई प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचते हैं या Affiliate Marketing करते हैं तो Google AdWords के प्रयोग से प्रोमोशन करने से परिणाम बेहतरीन मिलता हैं। Google AdWords पर विज्ञापन चलाने के लिए आपको गूगल को कुछ पैसे देने होते हैं।

Google AdWords Se Paise Kaise Kamaye Step By Step

  1. सबसे पहले Google AdWords के ऑफिसियल वेबसाइट https://ads.google.com/ पर जाये।
  2. फ्री में अपना acount create करें।
  3. उन कीवर्ड को चुने जिस पर आप अपने Product को बेचने के लिए विज्ञापन चलना चाहते है।
  4. Google adwords की help से ads Run करें। जिससे आपका sell बढेगा और पहले की अपेक्षा ज्यादा पैसा कमा होगा। इस प्रकार आप Google की मदद से online product बेच/अपनी business को बढ़ा कर google से पैसा कमा सकते है।

गूगल प्ले स्टोर से पैसे कैसे कमाए? – Google Play Store Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों, Google Play Store एक ऐसा सर्विस हैं जहाँ Android Phone के लिए विभिन्न प्रकार के लाखों Apps होता जाता हैं। यह सभी अप्प्स हमारे और आपके जैसे लोगो के द्वारा अपलोड किया गया रहता हैं। जिससे लाखों लोग कमाई कर रहे हैं। आप भी अपनी apps बना कर इस प्लेटफार्म के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। यह एक ऑनलाइन बिज़नेस हैं जो डिजिटल दुनिया के साथ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।
आज कल हर किसी के पास स्मार्टफोन हैं, जिससे बहुत सारे apps देखने को मिलता है। आपके मोबाइल में भी कई apps होगा। जब कई apps आप खोलते हैं तो उसमें विज्ञापन (ads) आपको देखने को मिलता होगा, जो गूगल के भी हो सकता हैं। इस विज्ञापन से मोटी कमाई होती हैं। आप भी अपना खुद का apps बना कर कमाई कर सकते हैं।
AdMob Google के द्वारा बनाया गया है। जैसा कि मैं पहले बता चुका हूँ, ब्लॉग/वेबसाइट/यूट्यूब चैनल से पैसा कमाने के लिए Google Adsense से जुड़ना पड़ता हैं, ठीक वैसा ही apps से पैसा कमाने के लिए AdMob का ads लगाना पड़ता है। जिससे पैसा मिलता है।

Google Play Store Se Paise Kaise Kamaye Step By Step

  1. Apps से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले एक यूनिक आईडिया बनाये।
  2. अपना खुद का app create कर उसे अच्छी तरह से design करे।
  3. Apps बनाने के बाद उस पर admob ads का लगायें और Apps को Google Play Store में Publish करें
  4. आपका apps अभी नया है, कोई उसके बारे में नही जाता है इसलिए अधिक से अधिक लोगो तक पहुचने के लिए एक अपने app को social media और अपने दोस्तों के साथ share करें। Online ads के द्वारा अपने app का promotion करें।
  5. आपके apps का जितना अधिक downloder होंगे उतनी अधिक आपकी कमाई होगी। इस प्रकार आप खुद का apps बना कर और google play store पर अपलोड कर Google से पैसा कमा सकते है।

दोस्तों इस आर्टिकल मैं आपको बताया हूँ – गूगल से पैसा कैसे कमाए, Google se paise kaise kamaye 2021, ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए? – Blogging Se Paise Kaise kamaye, यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए? – Youtube Se Paise Kaise kamaye, गूगल से पैसे कैसे कमाए? – Google Adsense Se Paise Kaise kamaye, गूगल प्ले स्टोर से पैसे कैसे कमाए? – Google Play Store Se Paise Kaise kamaye, गूगल एडवर्ड्स से पैसे कैसे कमाए? – Google AdWord Se Paise Kaise kamaye? आशा हैं यह आर्टिकल आपको पसंद आया हैं। इसे अपने दोस्तों रिस्तेदारों के साथ शेयर करे, नीचे कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे। अगर कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट में पूछे। धन्यवाद

- विज्ञापन -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -

लोकप्रिय पोस्ट

- विज्ञापन -