होमपैसे कमाएहमारे लिए लिखें और कमाएं

हमारे लिए लिखें और कमाएं

हमारे लिए लिखें और कमाएं (write for us and earn): ऑनलाइन पैसा कमाना आजकल एक बड़ा मुद्दा बन चुका है, लोग घर बैठे आसानी से अपनी आय बढ़ाने के लिए इंटरनेट का उपयोग करने के तरीकों की तलाश में हैं। भारत में इंटरनेट की सुविधाओं का व्यापक उपयोग करके आप आराम से अपने घर में ही पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप भी ढूंढ रहे हैं – Content Writing And Earn Money या ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2023 (online paisa kamane ki website) या इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए? या घर बैठे पैसे कैसे कमाए? घर पर काम देने वाली कंपनी 2023 (ghar baithe kaam dene wali company 2023) तो आप सही बिल्कुल आर्टिकल पढ़ रहे हैं क्योंकि इस आर्टिकल में आज आपको जानकारी मिलने वाला हैं बिना पैसे लगाए घर बैठे पैसे कैसे कमाए? आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के अनेक तरीके मिलेंगे लेकिन एक ऐसा तरीका है post articles and earn money जिसके माध्यम से आप अपने घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

जो आपके लिए best article writing sites for earning साबित हो सकता है। अगर आप हिंदी में लिखना-पढ़ना और अपनी जानकारी को दूसरों के साथ साझा करना पसंद करते हैं तो हमारे लिए हिंदी में लिखें और कमाएं।

अगर आपको लिखने नहीं आता है और सीखना चाहते हैं तथा अपनी लेखन कौशल को विकसित करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़कर आप सीख सकते हैं। फिर आप हमें लिखकर घर बैठे पैसा कमाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट, Ghar Par Kaam Dene Wali Company, बिना पैसे लगाए घर बैठे पैसे कैसे कमाए, online paisa kamane ki website
Content Writing And Earn Money

अगर आप कंटेंट राइटर या आर्टिकल राइटर हैं और Article Writing के लिए काम ढूंढ रहे हैं तो आगे पूरी जानकारी पढ़िए कि हमारे लिए आप कैसे लिख कर पैसे कमा सकते हैं।

हमारे लिए लिखें और कमाएं Write for us and earn

हिंदी: उज़बनेट (https://hindi.uzabnet.com/) ब्लॉग अपने पाठक को घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पार्टनर्स प्रोग्राम (Earn with uzabnet hindi) शुरू किया है। इस प्रोग्राम के तहत आप हमारे साथ जोड़कर किसी विषय वास्तु पर अपनी जानकारी को ब्लॉग पोस्ट के लिए हिंदी में आर्टिकल लिखकर पैसे कमा (write to earn) सकते हैं।

हमारे पार्टनर्स प्रोग्राम का उद्देश्य हैं – हमारे साथ जुड़कर काम करने वाले सामग्री लेखक या लेखिका (content writer) को अधिक से अधिक हिंदी उज़बनेट से आय हो। इसलिए हम प्रोफेशनल ब्लॉग के लिए आर्टिकल लिखने वाले लेखक या लेखिका को ही प्राथमिकता देंगे।

आपको हमारे साथ क्यों काम करना चाहिए?

  1. Article Writer को इंटरनेट पर मौजूद ब्लॉग या वेबसाइट के लिए एक ब्लॉग पोस्ट आर्टिकल के लिए एक बार सुनिश्चित पैसे मिलते है, जबकि हमारे ब्लॉग के लिए आर्टिकल लिखने पर जब तक हमारे साथ काम करते है तक तक आपके आर्टिकल से गूगल एडसेंस से की गई कमाई की सुनिश्चित हिस्सा (50% तक) प्रति महीने मिलेंगे।
  2. नई और शुरुआती ब्लॉग को सर्च इंजन जैसे गूगल में रैंक करने के लिए, विश्वसनीय बनाने के लिए और पैसे कमाने में काफी समय लगता है जबकि हमारे ब्लॉग वर्षो पुराना, विश्वसनीय और गूगल में रैंक है इसलिए आप प्रथम दिन से ही आपकी कमाई शुरू कर सकते है।
  3. इंटरनेट पर मौजूद वेबसाइट या ब्लॉग के उपयोग से आर्टिकल लिख कर पैसे कमाने के लिए आपको उस वेबसाइट या ब्लॉग पर अपने प्रोफाइल की वैल्यू बढ़ाने और आर्टिकल लिखने के लिए काम पाने में काफ़ी समय लग सकता हैं। जबकि हमारे साथ काम करने के लिए बहुत आसान है, सिर्फ हमारे पार्टनर प्रोगाम के नियमों और शर्तों को अनुसरण करना होगा।
  4. अगर आप हमारे साथ ईमानदारी से काम करते है, आपके द्वारा लिखा गया आर्टिकल पाठक को मददगार साबित होता है और हमारे पार्टनर प्रोगाम के नियमों और शर्तों को अनुसरण करते है तो लंबे अवधि तक बिना किसी दबाव के स्वतंत्र रूप से घर बैठे ऑनलाइन काम कर पैसे कमाने का अवसर मिलेगा।
  5. आप असीमित ब्लॉग पोस्ट लिख सकते है।
  6. आपको तेजी से खुलने वाला एक अच्छा सर्वर मिलेगा।

पार्टनर्स प्रोग्राम से जुड़ने कितने स्तर है?

हमारे साथ आप चार स्तर पर जुड़ सकते है – Level-1, Level-2, Level-3 और Level-4, हर बढ़ोतरी लेवल पर आपकी कमाई भी बढ़ेगी।

Level-1

  1. आपको हिंदी भाषा में लेख लिखने आना और लेखन सिद्धांत की जानकारी होना चाहिए।
  2. आप जिस विषय वस्तु पर आर्टीकल लिखना चाहते है उसके बारे में सही सही पूरी जानकारी के साथ लिखने आना चाहिए।
  3. आप जिस विषय वस्तु पर लेख लिख रहे हैं उस पर अच्छी तरह से रिसर्च करने आना चाहिए।
  4. आपके द्वारा लिखा गया लेख अद्वितीय (Unique) और मूल (Original) होना चाहिए।
  5. आपके द्वारा लिखा गया लेख किसी अन्य ब्लॉग या वेबसाइट से कोई कॉपी पेस्ट नहीं होना चाहिए।
  6. आपको लेख लिखने की कौशल पाठक के समस्याओं के समाधान के दृष्टिकोण से होना चाहिए
  7. आपकी हिंदी व्याकरण और शब्दों की शुद्धता अच्छी होनी चाहिए
  8. आपके द्वारा लिखी गई आर्टिकल गूगल ऐडसेंस गोपनीयता पर खरा उतरना चाहिए।
  9. आपके द्वारा लिखा गया लेख से संबंधित थंबनेल और इमेज डिजाइन करने आना चाहिए।
  10. अपने लेख से संबंधित FAQ भी लिखना होगा।
  11. आपके द्वारा लिखा गया लेख कम से कम पंद्रह सौ (1500) शब्दों में होना चाहिए।
  12. वर्डप्रेस डैशबोर्ड की समझ होनी चाहिए।
  13. वर्डप्रेस पर पोस्ट पब्लिश करने आना चाहिए।
  14. आपके पास लैपटॉप होना चाहिए। अगर आपके पास लैपटॉप नहीं है और मोबाइल से लेख लेखन करते हैं तो उपर्युक्त 2 बिंदु 12 और 13 की आवश्यकता नहीं है लेकिन आपके कमाई पर मामूली प्रभावित करेगा। इस बिंदु पर हम आपसे बात कर सकते हैं। अगर आपके पास लैपटॉप नहीं है तो निराश होने की आवश्यकता नहीं है, आप हमारे साथ काम कर सकते हैं।
  15. अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर है तो इस लेवल पर पोस्ट लिखने के लिए आपको ब्लॉग का Contributor बनाया जा सकता है। इसके लिए एडमिन निर्णय लेंगे।

Level-2

  1. Level-1 के सभी नियमों और शर्तों पूरा होना चाहिए।
  2. आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर होना अनिवार्य है।
  3. वर्डप्रेस पर आर्टिकल को कीवर्ड के साथ SEO करने आना चाहिए।
  4. वर्डप्रेस पर इमेज अपलोड करना, उसका SEO करना, और पोस्ट में इमेज जोड़ने आना चाहिए।
  5. अगर आपको बैकलिंक बनाने आता है तो बेहतर है। आपकी कमाई को बढ़ोतरी कर सकती है। इस बिंदु पर हम आप से चर्चा कर सकते हैं।
  6. इस लेवल पर पोस्ट लिखने के लिए आपको ब्लॉग का Contributor या Author बनाया जा सकता है। इसके लिए एडमिन निर्णय लेंगे।

Level-3

  1. Level-2 के सभी नियमों और शर्तों पूरा होना चाहिए।
  2. आपको कीवर्ड रिसर्च करने आना चाहिए। एडमिन के द्वारा बताए गए विषय वस्तु पर आप कीवर्ड रिसर्च कर सकते हैं या आपको किसी विषय वस्तु पर लगता है की लेख लिखना चाहिए तो उस विषय वस्तु पर आप कीवर्ड रिसर्च कर सकते हैं लेकिन एडमिन से अनुमति लेना होगा।
  3. आपको बैकलिंक बनाने आना चाहिए।
  4. इस लेवल पर पोस्ट लिखने के लिए आपको ब्लॉग का Author बनाया जायेगा है।

Level-4

  1. Level-3 के सभी नियमों और शर्तों पूरा होना चाहिए।
  2. यह लेवल सबसे ऊपर का लेबल है। इसमें आपको सबसे अधिक अथॉरिटी मिलेगी. इस लेवल में आप कई राइटर कि ग्रुप का हेड बन सकते हैं। इस लेवल में आपको खुद राइटर हायर करने का अथॉरिटी मिलेगी। इस लेवल पर आप ब्लॉग को और बेहतर बनाने पर विचार विमर्श टीम में शामिल हो सकते हैं तथा महत्वपूर्ण निर्णय में भूमिका निभा सकते हैं।
  3. इस लेवल पर आप सीधा ज्वाइन नहीं कर सकते हैं।
  4. इस लेवल पर आपको आपके कौशल, कार्य शैली और विश्वसनीयता इत्यादि के आधार पर प्रमोट किया जाएगा।
  5. इस लेवल पर पोस्ट लिखने के लिए आपको ब्लॉग का Author या Editor बनाया जायेगा है।

किस लेवल पर कितना कमाई होगा?

किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को चलाने के लिए होस्टिंग, प्लगिन पर प्रति महीने और डोमेन पर प्रतिवर्ष खर्च लगता है। इसलिए आपके द्वारा कुल लिखी गई लेख को पाठक तक पहुचाने में लगत के लिए 35% और अन्य लगत के 15% प्रति महीना काटता है। बाकी 50% को लेवल और कार्य के अनुसार वितरण किया जाता है।

  • Level-1 – आपके द्वारा कुल लिखी गई लेख से गूगल एडसेंस से कुल कमाई का 15% – 20% तक प्रति महीना (लेख के गुणवत्ता के आधार पर प्रतिशत सुनिश्चित होगा)।
  • Level-2 – आपके द्वारा कुल लिखी गई लेख से कुल कमाई का 21% – 30% तक प्रति महीना (लेख के गुणवत्ता के आधार पर प्रतिशत सुनिश्चित होगा)।
  • Level-3 – आपके द्वारा कुल लिखी गई लेख से कुल कमाई का 31% – 45% तक प्रति महीना (लेख के गुणवत्ता के आधार पर प्रतिशत सुनिश्चित होगा)।
  • Level-4 – आपके द्वारा कुल लिखी गई लेख से कुल कमाई का 46% – 50% तक प्रति महीना। इसके अलावा भी इस लेवल पर आपको कमाई के अवसर मिलेंगे जिस पर हम चर्चा करेंगे।
earn with uzabnet hindi, content writing and earn money, earn by writing reviews, write to earn, best article writing sites for earning, write articles and earn
Earn with uzabnet hindi – Content Writing And Earn Money

नियम और शर्तें

  1. हम ऐसे किसी भी उपयोगकर्ता को ब्लॉक कर देंगे जो बिना किसी चेतावनी के हमारे ब्लॉग का दुरुपयोग करने का प्रयास करेगा।
  2. पोस्ट करने और पैसा कमाने के लिए आपको लॉग इन होना चाहिए।
  3. हम अपने सर्वर पर फाइलों को अपलोड करने की अनुमति नहीं देते हैं, केवल इमेज की अनुमति है।
  4. अपनी फ़ाइलें अपलोड करने के लिए बाहरी फ़ाइल साझाकरण सर्वर का उपयोग करें और हमारे ब्लॉग पर केवल फ़ाइलें लिंक साझा करें।
  5. ब्लॉग के एडमिन द्वारा हमारे सर्वर में अपलोड की गई फ़ाइलों को बिना किसी चेतावनी या पूर्व सूचना के हटा दिया जाएगा या किसी बाहरी सर्वर में फिर से अपलोड किया जाएगा।
  6. आपकी पोस्ट को हमारी सेवा की शर्तों का सम्मान करना चाहिए और कॉपीराइट का सम्मान करना चाहिए।
  7. यदि आप परिणामों में हेरफेर करने का प्रयास करते हैं तो आपको अयोग्य और प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। (स्पैम विधि)। अयोग्य और प्रतिबंधित होने पर आप पुनः पार्टनर प्रोग्राम से नहीं जुड़ सकते हैं।
  8. हम हर सफल 100% पोस्ट व्यू की गिनती करते हैं। अपनी स्वयं की पोस्ट देखने के लिए क्लिक न करें या किसी को ऐसा करने के लिए न कहें।
  9. आपके द्वारा लिखी गई आर्टिका से कितनी कमाई हुई इसका आकलन करने के लिए हम Google Analytics का उपयोग करते हैं
  10. DMCA फ़ाइलें: यदि आपकी पोस्ट कॉपीराइट की गई है और पोस्ट के स्वामी द्वारा रिपोर्ट की गई है, तो आपकी पोस्ट हमारे ब्लॉग से स्थायी रूप से हटा दी जाएगी।
  11. DMCA फ़ाइलें: यदि आपकी पोस्ट कॉपीराइट की गई है और पोस्ट के स्वामी द्वारा रिपोर्ट की गई है, आपकी फ़ाइल हमारे ब्लॉग से स्थायी रूप से हटा दी जाएगी लेकिन एकत्रित आय प्रभावित नहीं होगी।
  12. हमारे ब्लॉग पर किसी भी कॉपीराइट या वयस्क सामग्री की अनुमति नहीं है।
  13. पेमेंट ऐडसेंस पेमेंट सेड्यूल और डॉलर रेट के अनुसार प्रति महीना आपके बैंक अकाउंट में भेजा जाएगा।
  14. पार्टनर प्रोग्राम (Earn with uzabnet hindi) के साथ बने रहने के लिए प्रति महीना कम से कम 10 आर्टिकल लिखना होगा, प्रति महीना 10 आर्टिकल से कम लिखने पर आपको पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं समझा जाएगा। विशेष परिस्थिति में आपको 60 दिनों तक की बिना काम करने पर भी छूट मिल सकता है, इसके लिए प्रमाण के साथ एडमिन को अनुरोध करना होगा। 60 दिनों बाद अगर पुनः आप पार्टनर प्रोग्राम ज्वाइन करना चाहते हैं तो आपको नई सदस्य समझा जाएगा।
  15. जिस दिन आप पार्टनर प्रोग्राम को अपनी इच्छा से छोड़ते हैं या अयोग्य और प्रतिबंधित जाता है तो अगले महीना से आपका पेमेंट रुक जाएगा। आपके खाते की शेष राशि ऐडसेंस पेमेंट सेड्यूल के अनुसार आपके बैंक अकाउंट में भेजा जाएगा।
  16. पार्टनर प्रोगाम के तहद प्रति महीने कमाई करने के लिए अपने पुराने लेख को आवश्यकतानुसार अपडेट करते रहना होगा।
  17. पार्टनर प्रोगाम के तहद आपके द्वारा लिखा और पब्लिश किया गया लेख किसी दूसरे ब्लॉग या वेबसाइट पर आप पब्लिश नही कर सकते हैं।
  18. पार्टनर प्रोगाम के तहद आपके द्वारा लिखा और पब्लिश किया गया सभी लेख हिंदी उज़बनेट का सम्पति होगा।

हम बिना किसी पूर्व सूचना के किसी भी समय पार्टनर प्रोग्राम को संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

Latest Upaded: 10 June 2023

जुड़ने के लिए आवेदन करें

नोट: – डेमो आर्टिकल के लिए आपके द्वारा दी गई आर्टिकल या आर्टिकल का लिंक प्रोफेशनल ब्लॉग के प्रारूप में होना अनिवार्य है।

Submit Your Article: https://hindi.uzabnet.com/submit-article

किसी भी प्रकार के पूछताछ के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं. ईमेल [email protected]

FAQ:-

  1. क्या मुझे लिखने के लिए भुगतान मिल सकता है?

    हाँ, आपको लिखने के लिए भुगतान मिल सकता है।

  2. सामग्री लेखकों को भुगतान कैसे मिलता है?

    सामग्री लेखकों को भुगतान बैंक खाता में मिलता है।

  3. एक लेखक कितना कमा सकता है?

    इसका कोई सुनिश्चित नहीं है, आप प्रति महीना जितना अधिक आर्टिकल लिख सकते हैं उतना अधिक पैसा कमा सकते हैं।

आशा है इस आर्टिकल में दी गई जानकारी – हमारे पार्टनर प्रोग्राम के बारे में, हमारे लिए लिखें और कमाएं Hamare liye likhe aur kamaye, Content Writing And Earn Money और सम्बंधित टैग्स ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2023, online paisa kamane ki website, इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए?, घर बैठे पैसे कैसे कमाए? घर पर काम देने वाली कंपनी 2023, Ghar Per Kam Dene Wali Company 2023, post articles and earn money, best article writing sites for earning, बिना पैसे लगाए घर बैठे पैसे कैसे कमाए आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों, परिचितों और रिश्तेदारों में सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, पिनटेरेस्ट और ट्विटर इत्यादि पर शेयर करें और नीचे कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें। धन्यवाद

Telegram Join Button
- विज्ञापन -

4 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -

केटेगरी

हमारे लिए लिखें और कमाएं (write for us and earn): ऑनलाइन पैसा कमाना आजकल एक बड़ा मुद्दा बन चुका है, लोग घर बैठे आसानी से अपनी आय बढ़ाने के लिए इंटरनेट का उपयोग करने के तरीकों की तलाश में हैं। भारत में इंटरनेट की...हमारे लिए लिखें और कमाएं